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Monday 1 February 2016

जिनकी क्रूरता उसकी पत्नी का इलाज पति को चेतावनी

जिनकी क्रूरता उसकी पत्नी का इलाज पति को चेतावनी

पति और पत्नी के विवाहित जीवन के शब्दकोश में एक उपयुक्त जगह में सताया या कि कर रहे थे। पारिवारिक जीवन में आम हो गए हैं पति और कानूनी तौर पर शादी कर दिया गया है, जो पत्नी के बीच एक सुखी जीवन जीने के लिए है  और उनके जीवन के अंत तक खुशी और शांति से रहने के लिए वादा है। लेकिन घरेलू नाव खेते  दिनों में, यह कभी कभी हो रहा है कि लहरों ने टक्कर मार दिया गया होता  पति और पत्नी के बीच झगड़े।
कुछ मामलों में परिवार के मुखिया उसे बनाया करने के लिए जानबूझकर नहीं हो सकता है पहली पत्नी पर अपनी पत्नी के प्रति क्रूरता को यातना देने के द्वारा अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया है के रूप में सशक्त है, जो एक पति नहीं है  पति गुस्से में है और उसकी पत्नी को यातना देने के लिए कारण था। यह एक निष्पक्ष व्यवहार है?
हे कि पति एक बड़ी जिम्मेदारी है कि अध्यादेश है याद भगवान द्वारा।      
     
 पत्नी को पति की क्रूरता:
रखरखाव:
इस्लाम के रहने वाले एक अमीर और खुद को खिलाने में सक्षम की पत्नी, यह अभी भी अपने पति से गुजारा भत्ता के लिए उसे सही नहीं छोड़ देता है, भले ही एक सही और सिद्ध पति और पत्नी के लिए एक दायित्व है कि अनुबंध। परमेश्वर का वचन: पति द्वारा वहन किया जाना चाहिए कि गुजारा भत्ता दायित्वों हैं, जो बीच में अल कुरान और सुन्नत के सबूत द्वारा स्थापित किए गए थे  "खिलाने के लिए और दयालुता के साथ उनकी पत्नियों कपड़े पिता के लिए है।"  (अल Baqarah : 233)। परमेश्वर का वचन,  "इसका मतलब है की आदमी अपने मतलब के अनुसार खर्च करते हैं, और जिसका वह उसे इनकम करते हैं और अल्लाह उसे क्या दिया है से खर्च करते हैं।" (एथलीट- तलाक: 7)। पैगंबर मुस्लिम, हदीस हज द्वारा सुनाई जाबिर बिन अब्दुल्ला की एक हदीस में है, वह कह रही द्वारा महिलाओं के लिए alluded कहा "और अच्छी किस्मत और कपड़े दयालुता के साथ आप उन लोगों के लिए।"  अपने पिता की हकीम बिन Muawiyah से कहा, मैंने कहा "हे मैसेंजर अल्लाह की, उस में हम में से एक की पत्नी क्या है?" उन्होंने जवाब दिया,

", 'मई भगवान memperburukmu' तुम उसे कपड़े पोशाक के लिए दे जब आप चेहरे को मारा नहीं है, जब आप खाने को खाने के लिए उसे दे देंगे और उसे करने के लिए नहीं कहा है।"  (एचआर। अहमद, अबू Dawud, एक-नासा मैं और अल -Hakim और इब्न Hibbaan द्वारा Saheeh के रूप में वर्गीकृत इब्न Majah,)।  सबसे अच्छा किसी के द्वारा खर्च की सम्पत्ति वह परिवार में सबसे ऊपर दान करने के लिए, अपने परिवार के लिए दान खर्च की है कि एक खजाना है अन्य क्षेत्रों में।


अबू
Hurayrah अल्लाह उसके साथ खुश हो सकता है, उन्होंने कहा: के दूत अल्लाह, शांति उस पर हो:  "अल्लाह के रास्ते में खर्च दिनार, और दीनार गर्दन में बिताया है, और गरीब द्वारा दान दिनार में दे, और दिनार अपने परिवार पर खर्च करते हैं कि, सबसे बड़ा पुरस्कार खर्च अपने परिवार "। 

अबू Hurairah से अल्लाह के दूत ने कहा कि ने कहा,  "आप अल्लाह के रास्ते में खर्च की है कि एक दीनार, आप को मुक्त कराने के दास के लिए खर्च किया जाता है, जो दीनार, क्या आप अपने परिवार के लिए sppent कि गरीब और एक दीनार करने के लिए खर्च की है जो दीनार, सबसे बड़ा पुरस्कार आप अपने परिवार के लिए खर्च किया जाता है। " (मुस्लिम द्वारा सुनाई)।  वह खर्चों का परित्याग करना चाहिए यदि सही परिवार के लिए रहने वाले इस्लाम में बल दिया है, एक बोझ उठाना पड़ेगा एक व्यक्ति प्रकाश नहीं है।

अब्दुल्ला बिन से 'अम्र बिन अल रूप में पैगंबर ने कहा, ने कहा,  "उन्होंने कहा कि वह करने वाला था, एक जीवित व्यक्ति गंवा जब यह एक महान पाप सहन करने के लिए पर्याप्त है।"  (एचआर। अल रियाद में एक-Nawawi द्वारा मान्य अबू Dawud, कोई Shalihin। 6/294)।  मुस्लिम व्याख्या द्वारा सुनाई, पैगंबर ने कहा,  "उन्होंने कहा कि वह एक जीवित व्यक्ति को बनाए रखने चाहिए गिरफ्तार कर लिया है, तो एक महान पाप सहन करने के लिए पर्याप्त है।" रखरखाव जब तक पत्नी को पति द्वारा पूरी तरह उपलब्ध नहीं कराया जाता है तो पत्नी और उसके लिए पर्याप्त बजट में बच्चों पत्नी तो। अपने पति के ज्ञान के बिना दया में पर्याप्त संपत्ति उसके पति के रूप में ज्यादा लेने की अनुमति दी  उसने कहा इस से, Utbah पत्नी अबू Sufyan पैगंबर के लिए आया था, वह अल्लाह के हे मैसेन्जर ने कहा, " अबू Sufyan वह मुझे इस बात का दोषी हूँ, मैं उनकी जानकारी के बिना अपने धन से क्या लेना छोड़कर पर्याप्त मुझे और मेरे बच्चों के लिए रखरखाव देना नहीं था, एक कंजूस पति है? "पैगंबर ने कहा,

"आप और आपके बच्चों के लिए पर्याप्त है कि क्या सही है क्या उसकी संपत्ति से ले लो।"  (पर सहमत हुए)।  वह अपनी पत्नी के लिए रखरखाव देने के लिए सक्षम नहीं था, इसलिए पति मुसीबत पेचीदा है और वह इस स्थिति से खुश नहीं था, तो पत्नी एक जीवित पति के रूप में जाना जाता है Dala शब्दकोश न्यायविद देने में कठिनाई की वजह से रद्द करने के लिए शादी का प्रस्ताव करने के लिए सही कार्य करता है  अल-Faskhu I'sar बिलों ।  सईद इब्न अल Musayyib से एक आदमी के बारे में वह पर खर्च नहीं करता है, जो उसके पत्नी, उन्होंने कहा, "दोनों अविभाज्य हैं। ने कहा,"। और Sufyan ने कहा बिन मंसूर एथलीट- Tsauri और उसे कहना अबू Zanad द्वारा सुनाई, मैंने कहा से कहा, "सुन्नत?" उन्होंने कहा, "सुन्नत।" इब्न हाजर में कहा कि  अल -Maram Bulugh , "यह शक्तिशाली और अन्यायपूर्ण एक है।"

 


शारीरिक हिंसा: पत्नी सिर्फ कभी कभी पत्नी एक हिट ले या पति को लात मारने के लिए है, एक छोटे से मुद्दे के रूप में, चाहे कानून द्वारा निर्धारित सीमा से, इस तरह की मार के रूप में शारीरिक हिंसा के साथ अन्याय कर रही है शामिल है। यह स्पष्ट रूप से पत्नी के साथ अन्याय के एक अधिनियम है, प्लस यह अवैध पति मारपीट के सदस्य हैं। हराया इतना है कि वहाँ पत्नी अंग नहीं लग धड़कता है जो पति  परमेश्वर का वचन,  "आप विद्रोह को डर है जिस से महिलाओं, उन्हें धिक्कारना और अपने बिस्तर में उन्हें निर्वासित और उन्हें हरा "।  (अन-निसा ': 34)।  इस पैरा, पति अपनी पत्नी को हराया, लेकिन चेहरे नहीं मारा अनुमति देता है इस पैरा सीमा और शर्तों डालता है। सबसे पहले, यह उसकी पत्नी nusyuz, कोई पति के साथ विद्रोहियों, जब किया जाता है यह, पति पहले स्वचालित रूप से नहीं है कि उसके पति मार रखने boeh nusyuz नहीं कर सकते पति, nusyuz अप्रमाणित पत्नी पत्नी साबित कर दिया हो रही है, तो सीमा अनुमति के भीतर, इस का मतलब पत्नी एक धर्मपरायण मुसलमान है और वह यह उसकी सलाह के लिए पर्याप्त है nusyuz साबित कर दिया कि अगर अर्थात्, यह सलाह दे रहा है, पिछले दो चरणों करना चाहिए, वह अपनी गलती का एहसास हुआ और सही रास्ते पर लौटने होता। इस प्रकार के प्रश्न हिंसा के बिना बसे है। सलाह के लिए पर्याप्त नहीं है, भले ही उसके बिस्तर में उसके पास से अलग है, जो पारित किया जाना चाहिए कि दूसरे चरण के लिए, अभी भी वहाँ है। इस चरण में वह soleihah nusyuz और फिर वह एहसास होगा जो साबित वास्तव में पत्नी मुस्लिम, इसलिए पति पिछले चरण को पूरा करने के लिए नहीं होगा। इन चरणों अच्छा होगा साथ लागू कर रहे हैं, तो पति बेवकूफ औरत है, इस मामले में पत्नी ठीक है तो इन चरणों के बाद उसे चलाने धड़कता है, तो कोई हड़ताल नहीं होगी। तो जो गलत है? बकरियों। हकदार थे डांटा एक छड़ी के साथ मुंह से डांटा प्रभावी नहीं हैं  , मुझे लगता है कि इन उपायों को ठीक से बाहर किया जाता है, तो यह घरेलू हिंसा स्वीकार नहीं किया जाएगा यकीन है कि अनुमति दी मार के बावजूद, लेकिन यह किसी तरह का और सौम्य तरीके से पहले किया जाना करने के लिए अंतिम उपाय है सीढ़ियों, और इस्लाम इसे हिट देता ही है क्योंकि घरेलू हिंसा के लिए एक ट्रिगर के रूप में scapegoating नहीं है।  पैगंबर मुहम्मद के उदाहरण को देखो, आयशा पैगंबर भी में छोड़कर उसके हाथ, नहीं महिलाओं, और न ही सहायक के साथ कुछ नहीं मारा कहा, " (मुस्लिम द्वारा सुनाई) अल्लाह के कारण में जिहाद के मामले हैं। "..  लक्ष्य एक हिट चोट नहीं करता है हिट चोट करने की अनुमति नहीं शिक्षित करने के लिए है और नहीं तोड़ा क्योंकि सीमाओं के अलावा भी करते हैं, मार मनाया जाना चाहिए फ्लैश चोट लगी है और नहीं एक हड्डी तोड़ने के अलावा कई ऐसे हकीम बिन Muawiyah ऊपर हदीस के रूप में चेहरे पर प्रतिबंध लगाया है जो सदस्यों को नहीं मारा नहीं।
तो पति बहुत गतियों की शर्तों के साथ अपनी पत्नी को हरा करने के लिए कानून, पति द्वारा अनुमति दी सीमाओं के बारे में एक गहरी ज्ञान होना चाहिए। पति को गलती से जरूरत से ज्यादा पत्नी (अपराध के अनुरूप नहीं) मार कार्रवाई ले, तो वह याद रखना चाहिए और जोखिम लेने के  भविष्य में एक दर्दनाक कयामत के साथ भगवान से दंडित किया जाएगा। पत्नियों भी पत्नियों के खिलाफ पति का दुरुपयोग प्रतिबद्ध होने के लिए कढ़ी करने या पुलिस को शिकायत कर सकते हैं।


Wallahu'alam।
Hindi

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